New Year 2024 (नया साल नए जोश के साथ)

New Year 2024:

New Year 2024 countdown: नया साल आने में बस 4 दिन ही बाकी है, सभी लोग नए साल का Welcome एक बेहतरीन तरीके से करना चाहते है, New Year  का सभी लोगो को बेसब्री से इंतजार रहता है। लोग एक दूसरे को New Year Wish करते हैं, अपने ही खास अंदाज में। सभी लोग खुशियों का अपने जीवन Welcome करना चाहते है। 

नऐ साल का महत्व:

क्या आप लोगो को पता की हमारे जीवन में नए साल का महत्व क्या है? क्योंकि ये नया साल लोगो के जीवन में नई उम्मीद नया अवसर लेकर आता है। और ये साल हम सभी के लिए बहुत ही खास होता है, कुछ लोग नए साल के पहले दिन पूजा पाठ कराते है, ताकि उनके घर में पूरे साल सुख समृद्धि बनी रहे, मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहे।

नए साल का उद्देश्य:

कुछ लोग नए साल पर अपने अधूरे काम को इस बार पूरा करने की योजना भी बनाते है। जो कार्य अधूरा छूट गया उसको पूरा करने का प्रण लेते है। कुछ लोग तो नए साल पर घर के लिए कुछ खास खरीदारी भी करते है, जो समान शुभ होता है लेना वो लेकर अपने घर आते है। नया साल पर नया अवसर मिलना, नई उम्मीद रखना यही महत्व होता है। और एक नए उद्देश्य के साथ इस जीवन में आगे बढ़ना।

इस नये साल करे एक नयी शुरूआत:

दोस्तों जैसा कि मैंने पहले ही बताया कि लोगो को New Year का बेसब्री से इंतज़ार रहता है। लोगो के जीवन कई तरह के उतार चढ़ाव आते ही है, उसी को ध्यान में रखकर लोग पुरानी बाते व यादें भूलकर एक नयी शुरुआत करना चाहते है। क्योंकि नव वर्ष जो होता है हमारे जीवन में एक नई उम्मीद एक नयी किरण के साथ हमारे जीवन में दस्तक देता है।

कैसे करें शुरुआत:

  1. अगर आप student हो या business man हो या फिर आप एक housewife हो, पहले आप आज ही ये सोचो की अब तक ऐसा क्या हुआ है, कहां कमी रह गई है, कि हमारे अंदर कोई progress नहीं हुआ है।
  2. फिर आप एक Goal (लक्ष्य) बना लीजिए, की हमे इस न्यू ईयर पर अपने इस लक्ष्य को प्राप्त करना है।
  3. एक housewife के लिए उसका पति और बच्चे यही उसका परिवार होता है, वो तो इन्ही को देखकर खुश होती है और इसी से उसका new year होता है। लेकिन अगर आपके अंदर कोई Personality है तो इस बार आप उसको बाहर ला सकते है।
  4. Student अपनी study को लेकर एक तरह का Goal इस new year पर सेट कर सकते है। आप अपनी study को एक target के साथ रखिए। Motivation books को आप sometime पढ़कर motivate रहिए।
  5. Friends लोगो के साथ मिलकर एक Party Organise करिए, उसको enjoy कर के new year का अपने जीवन में welcome करिए।
  6. New year wish करने के लिए आप एक दूसरे को कार्ड्स दीजिए, अपने पार्टनर को flowers दीजिए और बच्चों को gifts भी दे सकते है।
  7. अगर आपको इस दिन holidays मिल जाए तो अपनी family के साथ बाहर कही घूमने जाए। और New Year 2024 का Welcome करे।

New year wishes:

New Year लगते ही लोग watsap या calling के जरिए न्यू ईयर wishes करते है, मैने भी कुछ wishes आपके लिए ready की है, अगर अच्छी लगे तो अपने लोगो को सेंड जरूर करें।

  1. सबके दिलों में खुशियां भरने वाला नया साल आया है, आपको और आपके परिवार को नये साल की हार्दिक शुभकामनाएं।
  2. नए साल के आगमन में साथ आपके जीवन में खुशियों का फूल खिले, और आपके सभी सपने पूरे हो, ऐसी उम्मीद के साथ नए साल कि हार्दिक शुभकामनाएं।

 शायरी :

नया साल आया बनकर उजाला,
खुशियों की सौगात लाया,
बीते साल की खट्टी मीठी यादों का संग,
नये साल में बने आपके जीवन का रंग।
नया साल मुबारक हो।
 
गुजरी हुई बातें भूल जाएं,
नये साल को गले लगाएं,
करते हैं हम दुआ रब से सर झुकाकर,
नये साल में हर खुशी मिले आपको बढ़कर।
नया साल मुबारक हो। 

Conclusion:

New Year 2024 के बारे में आज इस ब्लॉग पोस्ट के जरिए ज्यादा तो नहीं पर फिर भी बहोत कुछ जाना है। न्यू ईयर के बारे में, और नए साल की शुरूआत कैसे करे? नए साल का महत्व क्या है, नए साल का उद्देश्य क्या है? आदि बातो पर विस्तार से बताया गया है। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आए तो share करें, और अगर कहीं कुछ रह गया हो तो please comments करके जरूर बताएं।

Happy New Year 2024 too all

Thanks

Author by

-varsha

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ